PM MODI के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में 2 अक्टूबर तक चलेगा सेवा पखवाड़ा : जय प्रकाश

सेवा पखवाड़े के निमित्त आज रक्तदान शिविर के आयोजन में शामिल हुआ - जयप्रकाश पूर्व महापौर

0 21
नई दिल्ली
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़ा बनाया जा रहा है। 17 सितंबर से शुरू हुए इस पखवाड़े के तहत दिल्ली में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। इसी के तहत अस्पतालों में फल वितरण किया गया। बुधवार को दक्षिण दिल्ली के जिला कार्यालय में युवा मोर्चा के साथियों के साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया।
रक्तदान शिविर का उद्घाटन सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने किया और कार्यक्रम में मेरे साथ दक्षिण दिल्ली जिला अध्यक्ष राजकुमार चोटिला युवा मोर्चा अध्यक्ष आयुष राणा और उनकी सारी टीम उपस्थित रही।
इस ​​शिविर में दिल्ली ने पूर्व महापौर जय प्रकाश शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी हमेशा कहते हैं सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण पर ध्यान देने की जरूरत है। आप सरकार के माध्यम से लोगों की सेवा कैसे कर सकते हो, राजनीति में आप देश बनाने के लिए, समाज बनाने के लिए सेवा को किस प्रकार से साधन बन सकते हो उसके लिए अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया जा सकता है।
बुधवार को 100 से ज्यादा युवाओं ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। यह रक्त उन सभी लोगों के काम आएगा जो लोग बीमारी से ग्रसित हैं और उनको अपनी सर्जरी करने के लिए रक्त की जरूरत है। उनको जीवन देने में सहायक सिद्ध होगा।
सेवा पखवाड़ा के तहत सभी जगह फ्री मेडिकल कैंप, सफाई अभियान, डेंगू चिकनगुनिया या मलेरिया के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। साथ ही कहीं भी कूड़ा मलवा पड़ा होगा तो उसको हटाने का अभियान लगातार हम चलाएंगे। जहां-जहां भी इस प्रकार के कैंपों का आयोजन किया जाएगा उसमें शामिल होंगे।
जयप्रकाश ने बताया कि पूरे क्षेत्र में जहां जहां हम संपर्क कर रहे हैं लोगों में भारी उत्साह है। वह सभी लोग देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बताए गए इस मूल मंत्र पर काम करने को तैयार है। सभी युवा रक्तदान हो या अन्य प्रकार के कोई अभियान हो उन सब में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाने को तैयार है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.