शिक्षामित्रों को दोबारा सहायक शिक्षक पद पर तैनाती की मांग: लखनऊ के शिक्षा भवन में धरना देकर सीएम को भेजा ज्ञापन

डेढ़ लाख शिक्षामित्र 23 वर्ष से बच्चों को पढ़ा रहे, नहीं हो रही सुनवाई

0 90

लखनऊ, संवाददाता।

शिक्षामित्रों ने दोबारा सहायक शिक्षक पद पर रखने समेत अन्य लंबित मांगों के निस्तारण को लेकर सोमवार को शिक्षा भवन कार्यालय में धरना दिया। शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित सात सूत्री मांग पत्र बीएसए को दिया। आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सभी पहुंचे थे।

जिला अध्यक्ष रामसागर गौतम ने बताया कि प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में करीब डेढ़ लाख शिक्षामित्र 23 वर्ष से बच्चों को पढ़ा रहे हैं, लेकिन उनकी सस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है। सरकार शिक्षामित्र के हित में अति शीघ्र निर्णय ले।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र प्रताप सिंह व कोषाध्यक्ष हरिशंकर राठौर ने भी शिक्षामित्रों का समर्थन कर लंबित मांगों के निस्तारण की मांग उठायी। धरने में जिला महामंत्री शमीम बेग, कोषाध्यक्ष संजय शर्मा, जय करण सिंह समेत भारी संख्या में शिक्षामित्र मौजूद रहे।

ये है इनकी प्रमुख मांग

शिक्षामित्र को दोबारा सहायक अध्यापक पद पर पद स्थापित किया जाए। यह प्रक्रिया पूर्ण होने तक समान कर का समान वेतन व सामान सुविधाएं दी जाएं। शिक्षामित्र को उनके मूल स्कूल दिया जाए। मृतक शिक्षामित्र के परिवार को मृतक कोटे में नौकरी, कैशलेस चिकित्सा की सुविधा, आयुष्मान कार्ड, महिला शिक्षा मित्र को सीसीएल की सुविधा, अवकाश और सेवानिवृत्ति की उम्र 62 वर्ष आदि मांगें हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.