श्रावस्ती: रोके गए वेतन की वजह पूछने पर फार्मासिस्ट से बदसलूकी, DHO ने अपमानित कर कार्यालय से भगाया

राजकीय होम्योपैथिक फार्मेसिस्ट संघ ने DHO पर की कार्रवाई की मांग

0 550

लखनऊ, रिपोर्टर।
यूपी के श्रावस्ती जिले में सिरसिया होम्योपैथिक अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट उमेन्द्र शुक्ला को वेतन भेजने का अनुरोध करना भारी पड़ गया। जिला होम्योपैेथिक अधिकारी (DHO) ने बदसलूकी कर अपमानित करते हुए उन्हें अपने कार्यालय से बाहर भगा दिया। उमेन्द्र ने DHO पर विभिन्न तरीकों से मानसिक व आर्थिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। अवसाद व तनावग्रस्त उमेन्द्र को न्याय दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश के राजकीय होम्योपैथिक फार्मेसिस्ट संघ ने निदेशक से DHO के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।
उमेन्द्र को मार्च का वेतन व मंहगाई भत्ते में की गई बढ़ोत्तरी का नहीं मिला एरियर…
संघ के महासचिव अरविन्द कुमार ने निदेशक को पत्र लिखा है। महासचिव अरविन्द कुमार ने बताया कि श्रावस्ती के सिरसिया स्थित राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय में उमेन्द्र शुक्ला फार्मासिस्ट पद पर तैनात हैं। उन्हें इसी साल मार्च का वेतन व राज्य सरकार द्वारा मंहगाई भत्ते में की गई बढ़ोत्तरी का एरियर नहीं मिला, जबकि पूरे जिले में सभी कर्मचरियों के वेतन का 18 अप्रैल तक भुगतान हो चुका था। साथ ही दो मई को महंगाई भत्ते का एरियर भी खाते में भेज दिया गया है।
DHO ने दो डॉक्टरों के सामने किया अपमानित…
आरोप है कि उमेन्द्र शुक्ला जब भी भिनगा कार्यालय में बकाया वेतन व एरियर के बारे में कारण जानने की कोशिश करता है तो उसे DHO डॉ. हरिओम वाजपेई अपमानित करते हैं। उमेन्द्र ने बताया कि डॉ. बृजेश चौधरी व दुष्यन्त कुमार सिंह के सामने मेरे साथ बदसलूकी की गई। उमेन्द्र ने इसकी कई बार शिकायत श्रावस्ती के DM, देवीपाटन मंडल के गोंडा में तैनात CMS समेत उच्च अधिकारियों से भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
अपने एक साल के मासूम बेटे का नहीं करा पा रहा इलाज…
पीड़ित फार्मासिस्ट उमेन्द्र शुक्ला ने बताया कि 13 मई को हाथ पर गर्म दूध का भगोना गिर जाने से उनका एक साल का मासूम बेटा गम्भीर रूप से झुलस गया है। वह आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से उसका इलाज नहीं करा पा रहे हैं। उनके पास वेतन के अलावा कोई और आय का श्रोत नहीं है। उमेन्द्र ने कहा कि यदि उन्हें किसी प्रकार की दुर्घटना का सामना करना पड़ता है तो उसके लिए DHO डॉ. हरिओम वाजपेई पूरी तरह जिम्मेदार होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.