त्यौहार में ना हो ट्रैफिक जाम , भाजपा ने दिल्ली पुलिस से रखी मांग

दशहरे और दिवाली के त्यौहार के महीनें में पुरानी दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस की नियुक्ति बढ़ाने की मांग को लेकर भाजपा ने स्पेशल आयुक्त ट्रैफिक पुलिस को पत्र लिखा

0 90

नई दिल्ली
दिल्ली में त्यौहार के समय सड़कों पर जाम ना हो इसलिए ,भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा रामलीला दशहरा से लेकर दीवाली तक व्यापार एवं संस्कृति के केन्द्र पुरानी दिल्ली में भीड़- भाड़ एवं ट्रैफिक बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। भीड़ के चलते दिल्ली पुलिस यहाँ सुरक्षा बलों की तैनाती तो बढ़ा देती है। लेकिन, ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की संख्या सड़को पर कम होती है। जिसके कारण त्यौहारों के समय सड़कों पर भारी सख्यां में जाम लग जाता है।

इसी को देखते हुए दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ट्रैफिक एस. एस. यादव को पत्र लिखकर उनका ध्यान देने की मांग की । रामलीला से दीवाली के पर्व समय 14 अक्टूबर से 12 नवम्बर के बीच पुरानी दिल्ली के 12 मुख्य मार्गों पर सुबह 10 से रात्रि 10 बजे के बीच ट्रैफिक पुलिस की तैनाती बढ़ाई जाये और पार्किंग समस्या को ध्यान में रख ट्रैफिक पुलिस लोगों को मैट्रो से पुरानी दिल्ली आने की अपील करे।

कपूर ने पत्र में लिखा है कि रामलीला से दीवाली तक एस.पी. मुखर्जी मार्ग सहित पुरानी दिल्ली के सभी मुख्य मार्गों पर पटरी बाजार वालों का अतिक्रमण एवं माल वाहक आटो टेम्पो की गलत पार्किंग बहुत बढ़ जाते हैं जो ट्रैफिक जाम का मूल कारण है जिसको ट्रैफिक पुलिस तैनाती बढ़ाने से ही हल किया जा सकता। उन्होंने अपने पत्र में कुछ इलाकों के बार में विशेष रूप से बताया है। इनमें, एस.पी. मुखर्जी मार्ग, एच.सी. सेन रोड़, चर्च मिशन रोड़, पुलिस मिठाई, मोरी गेट, पीली कोठी नया बाजार, खारी बावली, श्रद्धानंद मार्ग अजमेरी गेट, हौज काज़ी बाजार, लाल कुआं फतेहपुरी, चावड़ी बाजार एवं नई सड़क की ट्रैफिक व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की मांग की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.