लूट के बाद डरे व्यापारी, बाजारों में चलाएंगे सीसीटीवी के लिए अभियान

0 514

नई दिल्ली,

दिल्ली में दो जगहों पर हुई बड़ी लूट की घटना के बाद व्यापारी घबरा गए हैं। व्यापारियों ने बाजारों में सीसीटीवी कैमरे लगाने व सुरक्षा के इंतजाम को मजबूत करने पर काम शुरू कर दिया है। एशिया के सबसे बड़े थोक मार्केट सदर बाजार के व्यापारियों ने त्योहारों से पहले सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायत शुरू कर दी है।

सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने बताया कि हाल ही में हुई दो लूट की घटना से व्यापारी घबराए हुए है और उनके अंदर डर का माहौल है। ऐसे में बाजारों के अंदर सीसीटीवी होना बहुत जरूरी है। इससे सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सकता है। इसके अलावा तारों के गुच्छों को हटाने के लिए कवायत शुरू की गई है। त्यौहार में यहां काफी भीड़ होती हैं ऐसे में यदि आग की कोई घटना हो गई तो समस्या बढ़ जाएगी। इसकी रोकथाम के लिए बीएसईएस बिजली डिपार्टमेंट के साथ समन्वय कर अपनी मार्केट को सुरक्षित बनाएगें। इसके अलावा अवैध पटरी, ट्रैफिक जाम, सफाई, महिलाओं के लिए शौचालय, सहित अन्य पर काम किया जाएगा।

वहीं, फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन (फेस्टा) के चेयरमैन परम जीत सिंह पम्मा ने बताया कि त्योहारों का समय आ गया है, ऐसे में किसी भी तरह की बरती गई लापरवाही परेशानी का सबब बन सकती है। उन्होंने व्यापारियों को हिदायत देते हुए कहा कि अपनी दुकानों की वायरिंग एमसीबी ठीक करा लें और गोदामों में अपने कर्मचारियों को धूम्रपान न करने की पाबंदी लगा दें। त्योहारों के समय बाजारों में बहुत भीड़ को नियंत्रित करने के लिए वाहनों को न लेकर आए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.