बेरोजगारी ने ली दंपत्ति की जान, युवक ने लगाई फांसी तो पत्नी छत से कूदी, दो मौतों से हड़कंप

MBA करने के बाद भी युवक को नहीं मिली नौकरी, ससुराल में रहने लगा था युवक

0 111

वाराणसी, संवाददाता।

MBA करने के बावजूद नौकरी नहीं लगी तो अवसाद में आए बिहार की राजधानी पटना के हरीश बगेश (27) ने वाराणसी के होटल में फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं, पति के बनारस में जान देने की खबर को गोरखपुर में पत्नी संचिता श्रीवास्तव सहन नहीं कर सकीं। उन्होंने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली।
हरीश ने दो साल पहले लव मैरिज की थी। उसका ससुराल गोरखपुर में है।
हरीश पिछले कुछ समय से ससुराल में ही रहता था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मर्चरी में रखवा दिया है। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर जाकर जांच पड़ताल की है।
उपनिरीक्षक संदीप शर्मा ने बताया कि हरीश बगेश पटना के बाढ़ का रहने वाला था। दो साल पहले उसने गोरखपुर की संचिता श्रीवास्तव से लव मैरिज की थी। वह MBA की पढ़ाई कर मुंबई में एक प्राइवेट बैंक में नौकरी कर रहा था। पत्नी संचिता की तबीयत खराब होने की वजह से वह नौकरी छोड़कर वापस आ गया था। गोरखपुर स्थित ससुराल में अपने ससुर राम शरण श्रीवास्तव के यहां ही पत्नी साथ रहने लगा था। ससुर से अपने गांव बाढ़ जाने के लिए कहकर गोरखपुर से निकला था। इस दौरान पटना न जाकर बनारस आ गया। यहां सारनाथ के पास स्थित अटल नगर कालोनी मवइया में आनलाइन होम स्टे में कमरा बुक किया। शुक्रवार की रात आठ बजे उसने होम स्टे में चेक इन किया।
इसी बीच उसने होम स्टे में ही आनलाइन खाना मंगाया। खाने का मैसेज पत्नी के मोबाइल पर आया तो पता चला कि वह बनारस में है। इसके बाद उसने फोन मिलाना शुरू किया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। बनारस में मौजूद एक परिचित को होम स्टे भेजा गया तो कमरे में फांसी से लटका इसका शव मिला। अभी परिवार वाले कुछ समझ पाते इससे पहले ही पति के खुदकुशी की जानकारी मिलते ही पत्नी ने भी गोरखपुर में छत से कूदकर जान दे दी।
गोरखपुर में मानसिक रोग के बड़े डॉक्टर और युवक के ससुर राम शरण श्रीवास्तव ने बताया कि नौकरी छूटने के बाद बेरोजगारी की वजह से अवसाद में आ गया था। इससे नशे का लती हो गया था। बताया कि ऐसी संभावना है कि बेरोजगारी व अवसादग्रस्त होने की वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने कमरे से मादक पदार्थ (गांजा), सिगरेट, लाइटर, मोबाइल व पर्स व फांसी में इस्तेमाल रस्सी बरामद की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.