यूपी कांग्रेस अध्यक्ष खाबरी बोलें-2024 में भाजपा को नहीं रोक पाए तो आने वाली पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेंगी

लखनऊ में कांग्रेस की समीक्षा बैठक

0 152

लखनऊ। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा है कि इस बार 2024 में भाजपा को सत्ता में आने रोक पाने में अगर हमारी तरफ से कोई गलती या कमी रही, तो हम कांग्रेसजन को आने वाली पीढ़ी कभी माफ नहीं करेंगी। श्री खाबरी ने यह बातें प्रदेश मुख्यालय में रविवार को फ्रंटल संगठनों सहित विभागों एवं प्रकोष्ठ की आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करते कही। इस दौरान उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर बैठक से सम्बंधित नेताओं से पार्टी के सांगाठनिक ढांचे की जमीनी हकीकत, वास्तविक स्वरुप और नेतृत्व द्वारा दिए गए विभिन्न कार्यक्रमों की रिपोट्र्स पर विस्तृत जानकारी ली।
सभी प्रमुख नेताओं ने वोटर लिस्ट में विरोधियों द्वारा काटे जा रहे नामों, खासतौर से अल्पसंख्यको, अति पिछड़ों दलितों, महिलाओं व नव युवा वोटरों के नामों को जुड़वाने के प्रति बहुत सजग में रहने की जरुरत पर जोर दिया।

श्री खाबरी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों महापुरुषों की शहादत के बाद इस देश को मिली आजादी और मजबूत कानून को आज बीजेपी शासनकाल में लगातार षड्यंत्रकारी तरीके से नष्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे संवैधानिक अधिकारों को छीना जा रहा है। पिछले 9 साल से बीजेपी इस देश के संविधान और मज़बूत लोकतंत्र पर लगातार हमलावर है। भारत देश की आजादी के स्वर्णिम काल को लाने के लिए जिन लाखों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दिया, हम सभी देशवासी और आने वाली हमारी पीढिय़ां भी सदियों तक उनकी कर्जदार रहेंगी।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पदाधिकारीगणों को बूथ मैनेजमेंट के राजनैतिक समीकरणों और चुनावी दांव महत्व को भी समझाया। फ्रंटल संगठनों विभागों को अपने स्तर पर बूथ स्तर तक खड़ा करने की पुरजोर पैरवी भी की। प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे ने कहा कि आज संकल्प लेने की जरूरत है कि देशभर के सभी कांग्रेसजन अपने ब्लॉक व बूथों पर अपनी क्षमता के अनुसार क्षेत्र का चयन करें और पार्टी के बूथ स्तरीय सांगठनिक ढांचे को मजबूत करने के साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों को उजागर करें।

विधायक वीरेन्द्र चौधरी ने कहा कि जिसकी जितनी भी क्षमता है अपने स्तर पर जन मुद्दों को लेकर मौजूदा सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करनी होगी।
बैठक में प्रदेश महासचिव डॉ. संजीव शर्मा, सुबोध श्रीवास्तव, जय करन वर्मा, सैफ अली नकवी, अंशू तिवारी, राहुल रिछारिया, आलोक प्रसाद, शाहनवाज आलम, मनोज यादव, पुष्पेंद्र श्रीवास्तव, जगदीश सिंह, कृपा शंकर त्रिपाठी, अनीस अंसारी, संजय शर्मा, डॉक्टर जियाराम वर्मा, अनस रहमान, पवन गुप्ता, सुभाष मिश्र, जितेंद्र कुमार वर्मा, हिमांशुधर द्विवेदी, देवेंद्र निषाद, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, अनस खान, वीरेंद्रनाथ त्रिपाठी, सुबोध श्रीवास्तव, देवेंद्र कश्यप, चौधरी सत्यवीर सिंह, शिव नारायण सिंह परिहार, सुशील तिवारी सोनू पंडित, प्रभाकर मिश्रा, संजय शर्मा, प्रभाकर मिश्रा, अनीस सोनी, मनीष श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। संचालन सेवादल कांग्रेस के मुख्य संगठक प्रमोद पाण्डेय ने किया।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.