UP बनेगा फार्मेसी का हब,CM योगी से मिले डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन को मिला आश्वासन

प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला के नेतृत्व में पहुंचे एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सीएम से की मुलाकात

0 44

लखनऊ। उत्तर प्रदेश फार्मेसी कॉउन्सिल व डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की। प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला के नेतृत्व में पहुंचे एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सीएम को संगठन व काउन्सिल की समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान महामंत्री उमेश मिश्रा, संरक्षक आरएनडी द्विवेदी व सहारनपुर के अध्यक्ष जीएस भंडारी भी मौजूद रहे।
वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि वे फार्मेसी के प्रति काफी गंभीर है। साथ ही कहा कि प्रदेश को फार्मेसी का हब बनाने के लिए वे दृढ़ संकल्पित हैं। इस आश्वासन पर संगठन ने उनका आभार जताया।
प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला ने बताया कि सीएम ने करीब 25 मिनट तक विस्तार से संवर्ग की समस्याओं को सुना। सीएम ने कहा कि वे संगठन की वेतन विसंगति, पद नाम परिवर्तन एवं पदों के मानकों में परिवर्तन सहित समस्याओं पर विचार करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि फार्मेसी के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है और हमें दवाओं के लिए दूसरे देशो पर निर्भर नहीं रहना हैं। सीएम ने कहा कि हमारे पास योग्य फार्मासिस्ट है और हमको नित्य नयी रिसर्च पर ध्यान केंद्रित करना है। उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि फार्मासिस्ट जनता की सेवा से सीधा जुड़ा है और बड़ी जिम्मेदारी उनके ऊपर है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोग अपनी पहचान जनता के बीच में बनाइये। सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति काफी गंभीर है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को काफी मजबूत किया जायेगा। संगठन ने उत्तराखंड एवं हरियाणा का उदाहरण देते हुए वेतन उच्चीकरण की मांग की। साथ ही एसोसिएशन की तरफ से कहा गया कि नियम विरुद्ध स्थानांतरण हुए हैं इसकी जांच की जानी चाहिए। प्रदेश में फार्मेसी प्रेक्टिस रेगुलेशन लागू कराने व् ब्रिज कोर्स की गाइड लाइन जारी करने, रिफ्रेशर कोर्स कराने, फार्मेसी रूल्स 1955 में संशोधन, नुस्खा लिखने का अधिकार, संयुक्त निदेशक सहित अन्य पदों पर शत प्रतिशत पदोन्नति किये जाने आदि की मांग की गई।
संदीप बडोला ने बताया कि मुख्यमंत्री खुद फार्मेसी के उत्थान को लेकर गंभीर हैं। संगठन ने सीएम को विश्वास दिलाया कि फार्मेसिस्ट संवर्ग उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप जनता को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा के साथ पहुंचाता रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.