शाइन सिटी का वाइस प्रेसीडेंट गिरफ्तार, राशिद का दाहिना हाथ था आरोपी

करोड़ों की कीमती लक्जरी गाड़ियों से चलते थे आरोपी

0 25

लखनऊ, संवाददाता।

लखनऊ की विकासनगर पुलिस ने 60 हजार रुपये करोड़ से अधिक की ठगी के मामले में अब शाइन सिटी के वाइस प्रेसीडेंट मनीष जायसवाल को गिरफ्तार किया है। मनीष, दुबई में बैठे शाइन सिटी के निदेशक राशिद नसीम का दाहिना हाथ था।
राशिद नसीम के साथ मिलकर उसने भी कंपनी के प्रोजेक्ट शाइन सिटी में हजारों लोगों को प्लाट, विला देने रुपये दोगुना करने और सोने-चांदी व हीरे के व्यवसाय में निवेश के नाम पर हजारों करोड़ रुपये की ठगी की थी।

प्रयागराज के मुट्ठीगंज सालिकगंज का रहने वाला है मनीष

एडीसीपी उत्तरी जितेंद्र कुमार दुबे के मुताबिक मनीष यहां न्यू मल्हौर जानकीपुरम में रह रहा था। मूलरूप से प्रयागराज के मुट्ठीगंज सालिकगंज का रहने वाला है। कई साल से फरार चल रहा था। विकासनगर थाने के इंस्पैक्टर विपिन सिंह, मडिय़ांव इंस्पेक्टर शिवानंद मिश्रा और उनकी टीम ने मनीष को गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया है। मनीष साइन सिटी के हेड आफिस विपुलखंड आर स्क्वायर में बैठता था।

करोड़ों की कीमती लक्जरी गाड़ियों से चलते थे आरोपी

एसीपी गाजीपुर अनिद्य विक्रम सिंह ने बताया कि जालसाज राशिद नसीम, उसका भाई और वाइस प्रेसीडेंट मनीष जायसवाल समेत कंपनी के अन्य अधिकारी करोड़ों की कीमती लक्जरी गाड़ियों से चलते थे। पूर्व में ही आरोपितों और कंपनी के नाम से रजिस्टर्ड करोड़ों की कीमत की गाड़ियां जब्त की जा चुकी है।

लखनऊ में इसके खिलाफ 550 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। सिर्फ गोमतीनगर थाने में ही करीब 450 मुकदमें हैं। ईओडब्ल्यू में 455 मुकदमों की जांच चल रही है। देश के विभिन्न जनपदों में पांच हजार से अधिक मुकदम दर्ज हैं। 10 लाख से अधिक लोग ठगी के शिकार हुए हैं। ठगी के लिए 32-33 कंपनी खोली। महाठग राशिद नसीम के भाई आसिफ समेत 62 से अधिक गिरफ्तार हो चुके हैं। मुख्य आरोपित राशिद नसीम अभी भी फरार चल रहा है।

महाठग राशिद नसीम को 2019 में नेपाल के काठमांडू से हुआ था गिरफ्तार

महाठग राशिद नसीम को वर्ष 2019 में नेपाल के काठमांडू से गिरफ्तार किया गया था। बाद में नेपाल से उसे जमानत मिल गई थी। इसके बाद वह दुबई भाग गया था। अब वह दुबई से नेटवर्क चला रहा है और जार्जिया की नागरिकता लेने की तैयारी में है। अबतक पुलिस, राशिद नसीम की पत्नी, भाई समेत 62 से अधिक लोगों को जेल भेजा जा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.