दिल्ली में पानी की किल्लत, मटका फोड़ कर जताया विरोध

पूर्व मेयर जयप्रकाश ने शास्त्री नगर में किया प्रदर्शन

0 73

नई दिल्ली
दिल्ली में पानी की किल्लत के खिलाफ भाजपा ने सोमवार को दिल्लीभर में विरोध प्रदर्शन किया।
भाजपा नेताओं ने मटका फोडकर विरोध जताया। भाजपा का आरोप है कि केजरीवाल सरकार के जल मंत्री आतिशी मार्लेना सिर्फ प्रेस कांफ्रेंस करके लोगों की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास कर रही है। लोगों को राहत देने के लिए कुछ भी नहीं कर रही।


दिल्ली की जितनी भी स्लम बस्तियां, झुग्गी झोपड़ी क्षेत्र एवं अनधिकृत कॉलोनी में लोग पानी की बाट जोह रहे हैं।
सोमवार को पूर्व महापौर जयप्रकाश के नेतृत्व में सदर विधानसभा के शास्त्री नगर चौक पर मटका फोड प्रदर्शन किया गया। इसमें सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
इस मौके पर जयप्रकाश ने कहा पिछले 10 सालों से हर साल गर्मी आते ही पानी की समस्या उत्पन्न हो जाती है। दिल्ली सरकार यह बताएं की दिल्ली को पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए कौन-कौन से ठोस कदम उठाए गए। जयप्रकाश ने दिल्ली सरकार पर यह आरोप लगाया की जल बोर्ड का सदस्य होने के नाते उन्होंने समय-समय पर दिल्ली सरकार एवं जल बोर्ड को पत्र लिख लिखकर सुझाव
1. अनेकों जगह पानी के पाइपलाइन पुरानी होने के कारण गल गई है एवं पानी का लगातार रिसाव होता रहता है, जिसकी मरम्मत एवं नई पाइपलाइन की आवश्यकता है।
2. दिल्ली में पानी की वितरण व्यवस्था को ठीक कराना।
3. पानी के टैंकरों से होने वाले रिसाव पर एवं टैंकर माफिया पर नियंत्रण करना।
4. दिल्ली में नेचुरल वाटर बॉडीज की मरम्मत कराकर उनमें पानी स्टोर करना एवं दिल्ली के अंदर वर्षा के पानी की स्टोरेज की व्यवस्था करना।
एवं अन्य कई महत्वपूर्ण सुझाव भेजे गए लेकिन सुझाव भेजने के बाद भी दिल्ली सरकार ने कहीं पर भी कोई प्रयास नहीं किया| जयप्रकाश ने दिल्ली सरकार को चेताया की या तो वह कोई ठोस कदम उठाए अन्यथा अपने पद से इस्तीफा दे।
जयप्रकाश ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा यह वही आम आदमी पार्टी और कांग्रेस है जो अभी कुछ दिन पहले गठबंधन करके भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे। चुनाव खत्म होते ही यह लोग आपस में लड़ रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.