हटाए गए बस मार्शलों को एलजी से लड़कर कराएंगे बहाल, जानें किसने कहा

राजेंद्र नगर में पदयात्रा करने पहुंचे मनीष सिसोदिया, कहा केजरीवाल जल्द बाहर आएंगे

0 120

नई दिल्ली
एलजी से लड़-लड़कर सभी बस मार्शलों को वापस लगवाएंगे। सीएम केजरीवाल ने बस मार्शल लगाकर लोगों को सुरक्षा दी थी, इसलिए भाजपा ने उन्हें जेल भेज दिया। यह कहना है दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का। शनिवार को राजेद्र नगर में पदयात्रा करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग कह रहे हैं कि भाजपा ने काम रोकने के लिए सीएम केजरीवाल को जेल में डाला है। अगर अभी चुनाव हो जाएं तो सभी 70 सीटें आम आदमी पार्टी जीतेगी। इस दौरान राजेंद्र नगर से विधायक दुर्गेश पाठक, पार्षद समेत कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राजेंद्र नगर विधानसभा में पदयात्रा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जब मैं जेल में था, तब आप लोगों ने बहुत दुआएं भेजीं, भगवान भी परेशान हो गए होंगे कि ऐसे किस आदमी को मोदी जी ने बंद कर दिया, जिसके लिए सब लोग इतनी प्रार्थनाएं कर रहे हैं। मैं जेल में देखता था, वहां कई लोग गलत करने वाले भी थे, लेकिन कई लोगों को गलत फंसाकर भी जेल में बंद कर दिया गया था। अक्सर मैंने देखा है कि कोई जेल चला जाता है तो लोग उससे नाता तोड़ लेते हैं। लेकिन इन 17 महीनों तक आम आदमी पार्टी के परिवार ने जो नाता मुझसे निभाया है, मैं 17 जन्म में भी इसका कर्ज नहीं उतार सकता। राजनीति के ऐसे दौर में जब पूरे देश में भाजपा ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करके पार्टियां तोड़ रही है, कहीं किसी राज्य में एक-दो विधायक के ऊपर केस करा देती है तो पूरी पार्टी टूट जाती है। एक-दो मंत्री के ऊपर केस करा देती है तो पूरी सरकार गिर जाती है। पिछले 7-8 साल में हमने ऐसे कम से कम 10 सरकारों को गिरते देखा है।

पैरेंट्स ने कहा, ‘‘आपके आने से बच्चे बहुत खुश

पदयात्रा के दौरान एक पैरेंट्स आगे बढ़कर मनीष सिसोदिया से मिलने पहुंचा। उसने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि आपके बाहर आने से हमारे बच्चे बहुत खुश हैं। बच्चे खुश हैं तो हम भी खुश हैं। इस पर सिसोदिया ने कहा कि बच्चे खुश हैं। इसका मतलब भविष्य खुश है। इस दौरान कई बच्चों ने उनको गुलाब के फूल दिए और तिरंगा झंडा और वैलकम बैक के पोस्टर के साथ उनका स्वागत किया।

बच्चों ने कहा, ‘‘सरकारी स्कूलों में हो रही शानदार पढ़ाई’’

पदयात्रा में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले कई बच्चों ने मनीष सिसोदिया से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि हमारा स्कूल नया बन गया और उसमें अच्छे-अच्छे टीचर आ गए। सिसोदिया ने बच्चों ने पूछा कि स्कूल में पढ़ाई कैसी चल रही है? जिसपर बच्चों ने बताया कि टीचर्स अच्छा पढ़ाते हैं। सिसोदिया ने बच्चों को आश्वासन दिया कि वो किसी दिन उनके स्कूल आएंगे।

बस मार्शल ने सुनाई व्यथा

पद यात्रा के दौरान लोगों से मिलने पहुंचे मनीष सिसोदिया से बस मार्शलों ने मुलाकात कर अपनी व्यथा सुनाई। बस मार्शलों ने कहा कि एलजी साहब ने एक झटके में 12,000 बस मार्शलों को हटा दिया और हम बेरोजगार हो गए। आप हमारे लिए कुछ करें। इसपर मनीष सिसोदिया ने आश्वासन देते हुए कहा कि हमारी सरकार इसके लिए लगातार लड़ रही है, हम इस पर काम करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.